Karnal Latest News

  1. Home
  2. Karnal Latest News

News Around Karnal

700 पुलिसकर्मी सेफ्टी जैकेट पहने और 30 ट्राले पुल पर खड़े किए
प्रशासन की ओर से सुबह करीब 9 ही रास्ते ब्लॉक कर दिए गए थे। पुल पर अप एंड डाउन दोनों तरफ करीब 30 ट्राले सीधे करके खड़े किए गए थे। इस दौरान वीरवार की तरह ही 700 पुलिसकर्मी सेफ्टी जैकेट पहने पूरा दिन ड्यूटी पर अलर्ट रहे।

 

करनाल सदर थाना पुलिस ने कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली कूच करते समय हुई पुलिस और किसानों की झड़प के मामले में भाकियू के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी समेत सैकड़ों किसानों पर अलग-अलग दो केस दर्ज किए हैं। इसमें आईपीसी की धारा 186, 188 और थ्री पीडीपी एक्ट लगाया गया है। सदर थाना प्रभारी बलजीत सिंह ने इसकी पुष्टि की है।

 

जिले में शुक्रवार को कोरोना के 44 और नये मामले सामने आये हैं। इनमें से चार विद्यार्थी और दो अध्यापक शामिल हैं। अब जिले में एक्टिव संक्रमितों की संख्या 541 तक पहुंच गई हैं। वहीं, 50 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं।

 

शहर के सीवर लाइन निर्माण के कार्यों को जब निगम कमिश्नर ने देखा तो अगले ही दिन से इसमें तेजी देखी जा रही है। नगर निगम, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की संयुक्त टीम ने सीवर लाइन के लिए भूमि देखी। इस लाइन को नरसी विलेज व वीरू कालोनी होते हुए निकाला जाएगा।

 

चोरी की खैर की लकड़ी पकड़े जाने के मामले में कुंजपुरा थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी ने राइस मिल में इन लकड़ियों को छिपा कर रखा हुआ था। आरोपी ने राइस मिल को किराए पर लिया हुआ था। बता दें कि गुरुवार रात पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि मांगेराम राइस मिल में भारी मात्रा में चोरी की खैर की लकड़ी पड़ी हुई है।

 

सिरसल रोड स्थित धर्मकांटा पर यूपी और बिहार से आए खराब क्वालिटी के चावल के दो ट्राले पकड़े जाने के मामले में जांच धीमी चल रही है। मामले के सात दिन गुजरने के बाद भी पुलिस ओवरसीज के मालिक पंकज गर्ग, करनाल अनाज मंडी के दुकान नंबर 118 के आढ़ती को नहीं पकड़ पाई।

राज्य सरकार ने किसानों को 31 दिसंबर तक एक मुश्त ऋण निपटान योजना लागू की हुई है। अतिदेय किसान ऋणी अपने खाते का बीती 30 सितंबर तक का आधा ब्याज व पूरा जुर्माना ब्याज माफ करवाकर अपने ऋण खाते का भुगतान कर योजना का लाभ उठा सकते हैं। दि करनाल जिला प्राथमिक सहकारी कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक सीमित के पूर्व अध्यक्ष एवं वर्तमान निदेशक प्रेम गुप्ता ने बताया कि यह योजना बहुत ही सीमित समय के लिए है।

दिल्ली कूच कर रहे किसानों को रोकने के लिए शुक्रवार को दिल्ली-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे स्थित कर्ण लेक पर जिला प्रशासन का हाईवोल्टेज ड्रामा चलता रहा। सुबह से शाम करीब सवा पांच बजे तक हाईवे को जाम करने में हर संभव बंदोबस्त के साथ कर्मचारी से लेकर अधिकारी भी जुटे रहे और पुख्ता प्रबंधों के साथ भारी पुलिस बल की तैनाती की गई तो वहीं तीन लेयर बेरिकेडिग भी की गई। डीसी निशांत यादव व एसपी गंगाराम पूनिया हर बंदोबस्त की निगरानी करते रहे।

दिल्ली कूच के लिए पंजाब से आ रहे किसानों को रोकने को लेकर शुक्रवार को प्रशासनिक अधिकारी सुबह से ही बॉर्डर की तरह प्रबंध करते रहे। इस बीच सुबह के समय पंजाब से सैकड़ों किसान आए तो कुछ देर संवेदनशील हालात नजर आए। लेकिन बाद में सब सामान्य रहा तो आखिरकार शाम को सभी प्रकार के बेरिकेड्स हटा दिए गए, जिसके बाद दिल्ली-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर यातायात सुचारू हो सका।

हरियाणा भाजपा प्रभारी विनोद तावड़े ने धर्मनगरी में 10 जिलों के मंडलाध्यक्षों और प्रभारियों को कर्म का संदेश दिया। उन्होंने साफ कहा कि प्रशिक्षण कार्यकर्ता के साथ पार्टी के विकास में अहम भूमिका निभाता है। कार्यकर्ता को प्रशिक्षण के साथ व्यक्तित्व विकास के लिए भी मूल्यांकन करना चाहिए। व्यक्तित्व विकास जीवन को अधिक सफल, प्रभावी, कार्यक्षम व अर्थपर्ण बनाता है।