» Karnal Latest Breaking News
Latest Karnal News around the city and full district coverage at one place for Karnal City. Get the latest up-to-date breaking news and find all current news headlines related to Business, politics and city wide coverage. Stay Updated and know Whats Happening in our City.

August 19, 2019

भारत सरकार के निर्देशानुसार बहुस्तरीय परामर्श बैठक में बैंक ऑफ बड़ौदा करनाल क्षेत्रीय कार्यालय के प्रमुख सत्य प्रकाश की अाेर से शहर के एक निजी होटल में की गई। बैठक में नई दिल्ली अंचल से उप महाप्रबंधक पीके काला द्वारा कार्यक्रम की अध्यक्षता की गई। बैठक में करनाल के क्षेत्रीय उप प्रबंधक सरबजीत सिंह, अंजनी सिंगल के साथ साथ सभी 108 शाखा प्रबंधकों द्वारा भाग लिया गया। बैठक में क्षेत्रीय स्तर पर विभिन्न विषयों पर चर्चा की गईं। पीके काला ने बताया कि बैंक ऋण को पांच ट्रिलियन अर्थव्यवस्था के लिए सक्षम बनाने, डिजिटल भुगतान में वृद्धि, सरकारी बैंकों में कॉरपोरेट प्रशासन, एसएमएस लिए क्रेडिट, पीएसबी में प्रोद्योगिकी का उपयोग, खुदरा ऋण, निर्यात ऋण, बैंक ऋण के लिए विचार विर्मश किया।

Read Full News @ Karnal Bhaskar

करनाल क्लब करनाल में कारवाने अदब करनाल की महफिल सजी। इसमें करनाल अाैर आसपास से अाए कवियों, शायरों अाैर सहित्यकारों ने शिरकत की। महफिल के आगाज से पहले सभी ने राष्ट्रगान गाकर देश में आपसी भाईचारा कायम होने और सुख-समृद्धि की कामना की। सभी ने एक-दूसरे को गले मिल कर स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी तथा अखंड भारत की कामना की। महफिल की अध्यक्षता डॉ. बलवान सिंह ने की। जबकि विशिष्ट अतिथि कवि कुरुक्षेत्र से पधारे सुबेसिंह सुजान रहे।

Read Full News @ Karnal Bhaskar

शहर में मनी राम मंडी के समीप रात को करीब नौ बजे जेएमडी सुपर स्टोर से नकाबपोश दो बदमाशों ने पिस्तौल दिखाकर तीस हजार रुपये लूटकर फरार हो गए। दुकानदार का कहना है कि बदमाशों ने पहले हल्दी मांगी थी। इसके बाद उन्होंने पिस्तौल से तीन हवाई फायर किए और रुपये लूटकर भाग गए। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची मामले की जांच शुरू कर दी है। दूसरी और लूट की वारदात के बाद शहर के दुकानदार दहशत में हैं। जब बदमाशों ने हवाई फायर किया था तो वहां अफरा-तफरी मच गई। जेएमडी सुपर स्टोर के संचालक अरविंद ने बताया कि वह रात को करीब 9 बजे दुकान पर बैठा था। अचानक दो नकाबपोश युवक आए उन्होंने कहा कि हल्दी दो। वह उनसे पूछने ही वाला था कि कितनी देनी है। इसी दौरान उन्होंने पिस्तौल से तीन हवाई फायर कर दिए। पिस्तौल देखकर वह डर गया

Read Full News @ Amar Ujala

मेरठ रोड पर नगला मेघा चौक पर बाइक सवार एक व्यक्ति को कार ने कुचल दिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। गुस्साए ग्रामीणों ने इस दौरान मेरठ रोड पर जाम लगा दिया। करीब एक घंटे तक मेरठ रोड जाम रहा और वाहनों की लंबी लाइन लग गई। पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों को आश्वासन दिया। इसके बाद परिजनों ने जाम खोल दिया और पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए शव गृह भिजवा दिया है। सेक्टर-32-33 थाना प्रभारी दलजीत सिंह ने बताया कि नगला मेघा शेखपुरा जागीर निवासी राजकुमार (22) अपनी रिश्तेदारी में गया था। जब वह करनाल की तरफ से अपने गांव जा रहा था तो एक कार ने उसे पीछे से टक्कर मार दी। इस कारण वह दूसरी साइड गिर गया और दूसरी ओर से आ रही कार ने उसे कुचल दिया। इस कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसों का रोड बन गया है मेरठ रोड

Read Full News @ Amar Ujala

हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ऊपरी इलाकों में भारी बारिश के कारण यमुना नदी में पानी भरने से एक परिवार की जान पर बन आई। करनाल के गांव गढ़पुर टापू में बाढ़ में फंसे परिवार को हेलीकॉप्टर से बचाया गया। पुलिस और एयरफोर्स कर्मियों ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर नौ लोगों की जान बचाई। 9 सदस्यों का यह परिवार नदी के बीच छान बनाकर रह रहा था। अचानक पानी आ गया और परिवार फंस गया, जिसके बारे देर रात पता चला। चूंकि पानी काफी था और अंधेरा हो गया था, फिर भी आईआरबी के जवानों ने नाव से परिवार को बचाने का प्रयास किया, लेकिन असफल रहे। इसके बाद मुख्य सचिव के सहयोग से सहारनपुर के सरसावा में वायु सेना स्टेशन से संपर्क किया गया।

Read Full News @ Amar Ujala

आयुष्मान भारत योजना लाभ पात्रों को मिले और इसमें किसी भी प्रकार का फर्जीवाड़ा ना हो इसके लिए सभी पात्रों का डाटा टीएमएस (ट्रांजेक्शन मैनेजमेंट सिस्टम) पोर्टल पर अपलोड किया जा रहा है। इसमें इमरजेंसी में आने वाले मरीज का भी इलाज से पहले अंगूठा स्कैन किया जाएगा। यदि अंगूठे का निशान मैच नहीं होगा, तो उसे इलाज से वंचित रहना पड़ेगा। मरीज के अस्पताल पहुंचने पर अंगूठे का निशान वहां लगी बीमा कंपनी की मशीन पर लिया जाएगा। उसका मिलान दिल्ली के सर्वर में पहले से सुरक्षित अंगूठे के निशान से कराया जाएगा। निशान का मिलान होने पर फ्री इलाज शुरू कर दिया जाएगा। आयुष्मान स्कीम का स्मार्ट कार्ड बनाए गए हैं। कार्ड बनाने के साथ-साथ अंगूठे वाले फार्मूले से इलाज शुरू कर किया जाएगा।

Read Full News @ Karnal Jagran

ताजेवाला हथिनी कुंड बैराज से यमुना में छोड़े गए पानी से यमुना उफान पर है। इंद्री क्षेत्र में यमुना से सटे 12 गांवों में देर शाम बाढ़ आ गई। पांच गांवों का आपसी संपर्क टूट गया है। सड़कें पानी में डूब जाने के कारण वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है। धान की फसल पानी में डूब गई है। अब लोगों को यमुना के पानी का घरों में घुसने का डर सता रहा है। बाढ़ की सूचना मिलने के बाद डीसी विनय प्रताप सिंह व जिला प्रशासन ने घटनास्थल का दौरा किया और हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। प्रशासन की तरफ से फ्लड कंट्रोल रूम बनाया गया है। इधर बाढ़ के कारण यमुना से सटे 22

Read Full News @ Karnal Jagran

सावन के बाद भादो की बरसात ने लोगों काे सुकून दिया है। उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। रविवार को जहां बूंदाबांदी हुई, वहीं शनिवार की रात को बादल जमकर बरसे। एक ही रात में 58.4 एमएम बारिश रिकाॅर्ड हुई। मौसम विभाग के अनुसार 19 अगस्त को फिर से बारिश और उसके बाद 24 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर बारिश होने के आसार हैं।

Read Full News @ Karnal Bhaskar

क्षेत्र में सक्रिय हुए मानसून की शनिवार देर रात अच्छी बरसात हुई। रुक-रुककर हुई बरसात ने जितनी कमी थी उसको पूरा कर दिया है। जहां तक करनाल क्षेत्र की बात है, दो दिन पहले तक बरसात सामान्य से आठ फीसद कम थी, लेकिन बीते 24 घंटे में 58.4 एमएम बरसात दर्ज की गई। बरसात से तापमान लुढ़कर 30.0 डिग्री तक आ गया। न्यूनतम तापमान भी 4.0 डिग्री गिरावट के साथ 24.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो सामान्य से 3.0 डिग्री कम रहा। तापमान गिरने से लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली है। रविवार सुबह नमी की मात्रा 100 फीसद दर्ज की गई जो शाम को घटकर 94 फीसद रह गई। हवा 4.3 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चली।

Read Full News @ Karnal Jagran

नई अनाजमंडी में तीन बदमाश दिनदहाड़े आढ़त की दुकान नंबर 528 पर बैठे मुनीम से योजनाबद्ध तरीके से गन प्वांइट पर 4 लाख 10 हजार रुपये लूट ले गए। मुनीम व दो पड़ोसी आढ़तियों ने बदमाशों का पीछा किया, लेकिन वे फरार हो गए। वारदात से पहले सही मौके के इंतजार में बदमाश दो घंटे तक बाहर तख्त पर बैठे रहे। वारदात में उन्होंने बस दो मिनट ही लगाए। घटना के बाद एकत्रित हुए देवीदयाल, रामसिंह, प्रदीप, हरिकिशन, गोपाल, मोहन लाल शर्मा सहित अन्य सैकड़ों आढ़तियों ने रोष जताया। उन्होंने कहा कि सीजन शुरू होते ही लूट की वारदातें होने लगी हैं, जिससे आढ़तियों में भय का माहौल बना हुआ है।

Read Full News @ Karnal Jagran

August 18, 2019

एनएचएआइ पहले ही हाईवे की खराब रोड इंजीनियरिग को लेकर चर्चाओं में रहता है। गड्ढे व गलत कट सहित कई खामियों की वजह हादसे होने की बात गाहे-बगाहे सामने आती हैं, लेकिन पुलिस की अनदेखी की वजह से भी हादसों का एक बड़ा कारण उभर कर सामने आ रहा है। हाईवे किनारे और ढाबों के बाहर खड़े होने वाले ट्रकों की वजह से हादसे होने की घटनाएं सामने आ रही हैं। करनाल से पानीपत की सीमा तक हाईवे किनारे खड़े होने वाले ट्रकों को लेकर पड़ताल की गई। मुख्य तौर पर यही बात सामने आई कि चाय या खाना खाने के लिए चालक सड़क किनारे ट्रक को खड़ा करके चले जाते हैं। सर्विस लेन या हाईवे पर वाहन चालक कई बार यह समझने में भूल कर जाते हैं कि ट्रक खड़ा है या फिर चल रहा है। रात के समय यह समझने में ज्यादा दिक्कत आती है।

Read Full News @ Karnal Jagran

प्रदेश के सरकारी स्कूलों में तैनात ईएसएचएम, टीजीटी व जेबीटी के जिला स्तर के लिए ऑनलाइन तबादले पीजीटी, प्रधानाचार्य व मुख्याध्यापकों के बाद होंगे। इसके लिए विभाग ने जहां तैयारी शुरू कर दी है। यही नहीं सभी जिलों के जोन नंबर 5,6,7 में स्थित विद्यालयों में शिक्षकों के तबादले विभाग की अध्यापक संशोधित संस्थानांतरण नीति के अनुसार ही किए जाएंगे। तबादलों को लेकर शिक्षकों में फैल रही तरह-तरह की भ्रांतियों के बीच शिक्षा विभाग ने यह स्पष्ट किया है। सेकेंडरी शिक्षा विभाग निदेशक की ओर से सभी जिला शिक्षा अधिकारियों, मौलिक शिक्षा अधिकारियों व खंड शिक्षा अधिकारियों को इस संबंध में पत्र जारी कर दिया गया है। यह भी स्पष्ट किया गया है कि ऑनलाइन ट्रांसफर में ब्लॉक किए गए पदों पर भी जल्द ही नवचयनित पीजीटी को अधिकतम छात्र संख्या वाले स्कूलों में भेजा जाएगा। कार्यग्रहण के तुरंत बाद ही उनकी इंडक्शन ट्रेनिग भी कराई जाएगी।

Read Full News @ Karnal Jagran

नागरिक अस्पताल में शनिवार को सभी फार्मासिस्टों ने एकत्रित होकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। फार्मासिस्ट एसोसिएशन के सचिव राकेश आहुजा व चीफ फार्मासिस्ट मधुसुधन खुराना ने कहा कि सरकार उनकी मांगों को लगातार अनदेखा कर रही है। वह रविवार को सड़कों पर उतरेंगे और सीएम आवास का घेराव करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकारी तंत्र उनकी फाइलों पर कुंडली मारे बैठा है। फार्मासिस्ट वर्ग ने जनहित को सामने रखते हुए आज तक ना आंदोलन किया और ना ही हड़ताल पर गए। आज यह रास्ता मजबूर होकर उठाना पड़ा है।

Read Full News @ Karnal Jagran

राज्य मंत्री कर्णदेव कांबोज ने शनिवार को बसंत विहार कालोनी के वासियों के लिए नगर निगम की ओर से करीब 1 करोड़ रुपये की राशि से लगाए जाने वाले 4 पेयजल घर के निर्माण कार्य की परियोजना की शुरुआत की। योजना के तहत कालोनी में करीब 23.57 किलोमीटर लंबी पाइप लाइन बिछाने का भी कार्य जारी है। जिसमें से 10 किलोमीटर लंबी पाइप लाइन बिछाने का कार्य पूरा हो चुका है।

Read Full News @ Karnal Jagran

सिविल अस्पताल असंध में डेंटल सर्जन ने काले बिल्ले लगाकर मरीजों का उपचार किया। यह विरोध सरकार के खिलाफ चौथे दिन भी जारी रहा। डॉ. सुनील कुमार ने बताया कि करनाल जिले के सभी दंत सर्जनों ने सरकार द्वारा अपनी मांगें न मानने के विरोध स्वरूप काले बिल्ले लगाकर मरीजों का उपचार किया। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगों को नहीं माना जाता, उनका विरोध जारी रहेगा। वहीं उन्होंने कहा कि मरीज के इलाज मे किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतेंगे।

Read Full News @ Karnal Bhaskar

शनिवार को सुबह से हो रही बारिश से कई जगहों पर पानी भर गया है। लोगों का कहना है कि नगरपालिका पानी की निकासी के दावे तो कर रही है, लेकिन पूरी तरह से पानी निकासी की व्यवस्था करने में नाकाम साबित हो रही है। जरा सी बारिश में सड़कें पानी से तर-बतर हो जाती हैं। निचले इलाकों में बहुत बुरा हाल हो जाता है और पानी कई -कई फुट एकत्र हो जाता है। दुकानदार सतीश कुमार, मोहन लाल व अन्य दुकानदारों ने बताया कि अराईंपुरा रोड पर पानी की निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है।

Read Full News @ Karnal Bhaskar

रियल एस्टेट का कारोबार करने वाले धमीजा ब्रदर्स पर एक करोड़ 50 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। पुलिस शिकायत में ध्रुव राजपाल ने बताया कि अश्वनी धमीजा ने उसके साथ प्लाॅट का इकरारनामा किया था और एक करोड़ 50 लाख रुपये पहले से ले लिए। उस समय कहा था कि वह जब कहेंगे प्लाॅट की रजिस्ट्री करा देगा, लेकिन बाद में पता चला कि आरोपी ने वह प्लाॅट किसी और को बेच दिया। शिकायतकर्ता का आरोप है कि अश्वनी धमीजा, इंद्रजीत धमीजा का भाई है और उसके लिए ही प्रॉपर्टी का काम करता है। आरोप है कि दोनों ने मिलकर उसके साथ ठगी की है। पुलिस को दी शिकायत में राजपाल ने दोनों के पासपोर्ट कैंसिल कराने की मांग की है, ताकि वे देश छोड़कर बाहर न जा सकें। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

Read Full News @ Karnal Bhaskar

शहर को पॉलीथिन से मुक्त कराने के लिए नगर निगम की ओर से अब जागरूकता फैलाने के साथ-साथ शहर में बाजारों के अलावा सब्जी मंडियों पर विशेष फोकस रखा जाएगा। क्योंकि सब्जी मंडियों के जरिए शहर में बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित पॉलीथिन पहुंच रहा है। पर्यावरण के लिए खतरनाक पॉलीथिन पर रोक लगाने के लिए जहां नगर निगम ने 80 लोगों की टीम को शहर में जागरूकता का संदेश देने के लिए लगाया है, वहीं सब्जी मंडियों पर खास ध्यान रखने का टारगेट बनाया गया है। सब्जी मंडियों में प्रतिबंधित पॉलीथिन पर रोक लगाने के लिए शाम के वक्त भी छापामार कार्रवाई की जाएगी, क्योंकि शाम के वक्त ही सब्जी मंडियों में प्रतिबंधित पॉलीथिन का प्रयोग किया जा रहा है।

Read Full News @ Karnal Bhaskar

सावन के आखिरी सप्ताह में उमस भरी गर्मी ने लोगों को खूब बेचैन किया। अब भादौं की शुरुआत में रिमझिम बरसते मेघों ने उमस भरी गर्मी से जनजीवन को राहत दिलाने का काम किया है। अगर अधिकतम पारे की बात करें तो यह कई दिन पहले के साढ़े 34 डिग्री तापमान से लुढ़क कर 30 डिग्री पर आ गया है, जबकि न्यूनतम पारा 28 डिग्री से 24.8 डिग्री पर आ पहुंचा है। जिले में आैसतन बारिश 7 एमएम बताई गई।

Read Full News @ Karnal Bhaskar

रेलवे स्टेशन के पास स्थित बजरंग बली राईस मिल में कपड़े के शेड के नीचे रखे बारदाने में अचानक आग लग गई। आगजनी की इस घटना में लगभग तीन लाख बोरी जलकर राख हो गई। दोपहर करीब 3 बजे लगी आग पर सवा पांच बजे तक भी काबू नहीं पाया जा सका।

Read Full News @ Karnal Bhaskar

20 दिन बीतने के बाद शनिवार दोपहर एक बजे एसपी सुरेंद्र सिंह भौरिया ने पेट्रोल पंप पर लूट की वारदात करने वाले आरोपियों का खुलासा किया ही था कि दो घंटे बाद तीन बजे बाइक सवार तीनों बदमाशों ने नई अनाज मंडी में आढ़ती की दुकान नंबर 528 में घुसकर मुनीम से गन प्वाइंट पर 4.10 लाख रुपये लूट लिए। इस मामले में सबसे बड़ी बात यह है कि बदमाश दो घंटे से दुकान के बाहर तख्त पर बैठे रैकी कर रहे थे। जब उन्हें पता चला कि दुकान में रुपये आ गए हैं, उन्होंने तुरंत पिस्तौल निकालकर वारदात को अंजाम दे दिया और बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। दुकान नंबर 515 में लगे सीसीटीवी कैमरे में प्लेटिना बाइक पर सवार होकर फरार होते तीनों आरोपी कैद हो चुके हैं। डीएसपी करनाल राजीव व हेड क्वार्टर वीरेंद्र सैनी, एसएचओ सिटी व सीआईए की टीमों ने मौके पर जाकर जांच की। बोले, किसी का इंतजार कर रहे हैं

Read Full News @ Amar Ujala

सोनीपत में ओएचई टूटने की वजह से रेलवे यातायात प्रभावित होने का असर करनाल में भी दिखा। सुबह के समय कई ट्रेन अपने निर्धारित समय से देरी से स्टेशन पर पहुंची। इस कारण एक तरफ परिजनों और परिचितों को स्टेशन पर लेने पहुंचे लोगों को इंतजार करना पड़ा। दूसरी तरफ रेलवे कर्मचारियों का कहना है कि रेलवे संचालन पर कोई असर नहीं पड़ा। कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से दस से 20 मिनट तक देरी से पहुंची। सुबह के समय कामकाज से जाने वाले यात्री लेट हुए। दिन में भी ट्रेनों की आवाजाही पर असर देखा गया। दिल्ली एसएफ एक्सप्रेेस पठानकोट से पुरानी दिल्ली गाड़ी जो करनाल दोपहर 2.50 बजे पहुंचती है वह 3.55 बजे पहुंची। सरयू यमुना एक्सप्रेस जयानगर से अमृतसर गाड़ी नंबर 14649 अपने निर्धारित समय से 2 घंटे 43 मिनट लेट रही। यह गाड़ी करनाल में 3.53 बजे पहुंचती है। अमृतसर से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल गाड़ी संख्या 11058 मुंबई सीएसएमटी सात मिनट लेट हुई। यह करनाल शाम 5.10 बजे पहुंचती है। गाड़ी नंबर 12984 अजमेर गरीब रथ एक्सप्रेस चंडीगढ़ से अजमेर रद्द बताई ग

Read Full News @ Amar Ujala

नमस्ते चौक पर सक्षम और घरौंडा में राणा पेट्रोल पंप पर 20 दिन पहले लूट करने वाले दो बदमाशों को सीआईए-2 टीम ने काबू कर लिया है। अभी मुख्य आरोपी फरार है। वह पेरोल जंपर है जिसे हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा भी हो चुकी है। इस मामले का खुलासा एसपी सुरेंद्र सिंह भौरिया ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान किया। एसपी ने बताया कि इन दोनों पेट्रोल पंपों पर लूट की वारदात करने वाले ये तीनों आरोपी थे। पुलिस ने इन दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर चार दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। जिन्हें 20 अगस्त को दोबारा कोर्ट में पेश किया जाएगा। उधर, फरार मुख्य आरोपी पर 50 हजार रुपये का इनाम रखने की तैयारी की जा रही है। एसपी ने दावा किया है कि मुख्य आरोपी को भी जल्द काबू कर लिया जाएगा। तीनों आरोपियों को घरौंडा, असंध, शहर के अलावा पानीपत में ज्वेलर को लूटना था। ………………………

Read Full News @ Amar Ujala

Privacy Policy Terms & Conditions Contact Us
Copyright © eKarnal All Right Reserved. Today Visits: 8,045