Karnal Latest News

  1. Home
  2. Karnal Latest News

News Around Karnal

अमेरिका के कैलिफोर्निया में उपलाना गांव के डेरा साइयां निवासी मनिंदर की गोली मारकर हत्या करने के मामले में दूसरे दिन भी परिजन सरकार की मदद का इंतजार करते रहे। परिजनों की आर्थिक स्थिति ठीक ना होने के कारण वह मनिंदर का शव अपने देश नहीं ला सकते। ऐसे में परिजनों और ग्रामीणों ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है। घटनाक्रम के अनुसार मनिंदर 10 जून 2019 को अमेरिका गया था। कुछ ही दिन पहले एक स्टोर पर उसकी नौकरी लगी थी।

शहर के नये बस स्टैंड से चोरी के मामले में कोर्ट में पेशी पर आया एक आरोपी पुलिस की गिरफ्त से फरार हो गया है। उसने पुलिस कर्मचारियों से पेट में दर्द का बहाना बनाया था। करनाल सहित पानीपत पुलिस भी भागे हुये आरोपी को पकड़ने के लिये सर्च अभियान चला रही है, लेकिन देर रात तक आरोपी का कोई सुराग नहीं लगा। बता दें यूपी के गांव अकबरपुर थाना कैराना निवासी शादिक पानीपत जिला जेल में बंदी है। इंद्री में एक चोरी के मामले में उसे इंद्री कोर्ट में पेशी पर लाया गया था। इसके साथ पुलिस के दो कर्मचारी भी थे।

गांव बरास के पास रामगड़ डेरा निवासी एक छह वर्षीय बच्चे का सोमवार को बस्तली के एक निजी स्कूल के बाहर से एक व्यक्ति ने अपहरण कर लिया। आरोप ने बच्चे का अपहरण करने से पहले बच्चे की मां को भी इसकी सूचना दे दी थी, इस कारण बच्चे की मां ज्योति ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। इसके बाद थाना प्रभारी रामफल की अध्यक्षता में एचसी संजीव, एसए राजिंद्र सहित अन्य पुलिस कर्मचारियों सहित एक टीम का गठन किया गया। पुलिस साइबर की मदद से अपहरणकर्ता के ठिकाने पर पहुंची तो वहां अपहरणकर्ता फांसी के फंदे पर लटका मिला, जबकि बच्चा खेलता हुआ मिला। बच्चे को बरामद कर परिजनों के हवाले कर दिया गया है

थाना क्षेत्र के एक गांव में लड़की की अश्लील फोटो वायरल करने से खफा परिजनों ने आरोपी युवक को घर बुलाकर उसकी जमकर पिटाई की। यही नहीं आरोप है कि परिजनों ने युवक की बहन को किसी बहाने से घर बुलाकर उसके साथ हाथापाई करते हुए कपड़े फाड़ने की कोशिश की। लड़की किसी तरह से उनके चंगुल से भाग निकली। बाद में दोनों ही पक्षों ने कुंजपुरा थाने में शिकायत दर्ज कराई। हालांकि, पुलिस ने अभी तक किसी के खिलाफ केस दर्ज नहीं किया है।

हरियाणा पुलिस अकादमी मधुबन के डॉ. एस राधाकृष्णन सर्वपल्ली सभागार कक्ष में सोमवार को महिला सुरक्षा विषय पर पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू हुआ। यह कार्यक्रम पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो नई दिल्ली के तत्वावधान में चलाया जा रहा है। कार्यक्रम का शुभारंभ अकादमी के पुलिस अधीक्षक कृष्ण मुरारी ने किया।

उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने निर्देश दिए कि जिला में स्थित अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर समय-समय पर औचक निरीक्षण किया जाए और भ्रूण जांच करवाने वालों पर कड़ी नजर रखें। इसी कड़ी में उप सिविल सर्जन एवं पीसी एंड पीएनडीटी के नोडल अधिकारी डॉ. नरेश करड़वाला ने सोमवार को शहर के विभिन्न अल्ट्रासाउंड केन्द्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने सेंटर के रिकार्ड एवं अन्य दस्तावेजों की छानबीन की।

गांव बरसत के सरपंच महेश कुमार ने कहा कि प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय के भवन का भव्य निर्माण किया जाएगा। यहां विश्वविद्यालय की बहनों को सभी सुविधा देने का प्रयास किया जाएगा। सोमवार को गांव बरसत में प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय के भवन के शिलान्यास समारोह का सरपंच महेश कुमार, बीके भारत भूषण, बहन सरला, बहन बिदू, बहन स्वाति ने दीप प्रज्जवलित करके शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि ईश्वरीय विश्वविद्यालय की बहनें जो शिक्षा देती हैं, उन पर सभी को अमल करना चाहिए।

शहर से पशुओं की डेयरी बाहर शिफ्ट करने को लेकर निगम ने अब तल्ख तेवर अपना लिए हैं। निगम के तेवरों को देखते हुए डेयरी संचालकों में भी हड़कंप मच गया क्योंकि सोमवार से निगम की ओर से डेयरियों को सील करने का काम शुरू किया जाना था। कार्रवाई शुरू होने से पहले ही डेयरी संचालक नगर निगम में मेयर रेणु बाला गुप्ता से मिलने पहुंच गए।

श्रद्धानंद अनाथालय ट्रस्ट कर्णताल के बच्चों का दल सोमवार को तीन दिवसीय धार्मिक स्थलों के भ्रमण के लिए रवाना हुआ। एडीजीपी डॉ. आरसी मिश्रा ने दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने बच्चों की सुखद व मंगलमय यात्रा की कामना करते हुए आशीर्वाद दिया। वृंदावन, मथुरा व आगरा का बच्चे भ्रमण करेंगे। एडीजीपी ने अनाथालय ट्रस्ट का भ्रमण भी किया और बच्चों का हौसला बढ़ाया।

उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा कि रोड सेफ्टी के मापदंडों के अनुसार विभागों द्वारा चयनित की गई मॉडल सड़क का कार्य समय सीमा के अंदर पूरा करें और यह भी ध्यान रखें कि मॉडल सड़क पर रोड सेफ्टी से संबंधित सभी चीजें पूरी होनी चाहिए।