Karnal Latest News

  1. Home
  2. Karnal Latest News

News Around Karnal

क्षेत्र में बादल तो छाये, तेज हवा भी चली, लेकिन हवा के साथ बादल बिना बरसे ही लौट गए। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार लोगों को उम्मीद थी कि अच्छी बारिश होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। तेज हवा चलने और बादल छाए रहने से गर्मी से मामूली राहत जरूर मिली। बुधवार को अधिकतम तापमान 36.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान 28.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह के समय नमी की मात्रा 95 फीसदी दर्ज की गई जो शाम को घटकर 66 फीसदी रह गई। हवा 3.7 किलोमीटर प्रतिघंटा की औसत रफ्तार के साथ चली। केंद्रीय मृदा लवणता अनुसंधान संस्थान के मुताबिक आने वाले 24 घंटे में क्षेत्र में तेज बारिश हो सकती है। अब तक 330 एमएम बारिश

राजकीय अस्पताल और कल्पना चावला अस्पताल में डिलीवरी के लिए आई दो महिलाओं की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। इसके बाद दोनों संस्थानों के प्रबंधन में हड़कंप मच गया तो वहीं सीएम सिटी में सरकारी स्तर पर डिलीवरी की मौजूदा व्यवस्था पर भी गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं। महिलाओं की मौत से दोनों परिवारों में शोक की लहर दौड़ गई। गुस्साए स्वजनों ने डॉक्टरों पर घोर लापरवाही बरतने के आरोप लगाए हैं। घटनाओं से भड़के स्वजनों ने मौके पर रोष जताया तो जमकर हंगामा किया।

भारतीय मजदूर संघ ने सरकार जगाओ अभियान के तहत फव्वारा पार्क से जिला सचिवालय तक प्रदर्शन किया। यहां मांगों के बाबत ज्ञापन एसडीएम को सौंपा गया। प्रदर्शनकारी कर्मचारियों की अगुवाई बीएमएस के प्रदेश संगठन मंत्री जंग बहादुर यादव ने की। भवन और सहनिर्माण कामगार संघ, हरियाणा कृषि और जनरल मजदूर यूनियन, टेक्सटाइल मजदूर संघ, ई-रिक्शा चालक संघ, इंजीनियिरिग मजदूर यूनियन व टूरिज्म कर्मचारी संघ के सदस्य प्रदर्शन में शामिल रहे।

दो युवकों को विदेश भेजने की आड़ में करीब 28 लाख रुपये ठग लिए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने दोनों मामलों में तमाम पहलुओं से जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

पहले मामले में गांव दादूपुर रोडान निवासी बाबू राम ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाते हुए बताया कि उसके भतीजे राममेहर की पहचान सतबीर से हुई तो उसने उसे अपने पास कार चालक के तौर पर रख लिया। कुछ दिनों बाद उसने उसे 26 लाख रुपये में अमेरिका भेज देने का भरोसा दिया और कहा कि वह अमेरिका जाकर अच्छी कमाई कर सकेगा।

डीसी निशांत कुमार बंसत विहार कालोनी में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया और सड़क के निर्माण कार्य में ठेकेदार की लापरवाही पाए जाने पर ठेकेदार को फटकार लगाई और दो टूक कहा किसी भी हालत में विकास कार्यों में घटिया सामग्री का प्रयोग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने बसंत विहार कालोनी में बन रही सड़कों में प्रयोग होने वाली सामग्री की जांच के लिए अधीक्षक अभियंता रामफल को जिम्मेदारी दी है और सख्त निर्देश दिए कि यदि कहीं भी विकास कार्यों के निर्माण में ठेकेदार व नगर निगम के अधिकारी की मिलीभगत पाई जाती है तो सख्त कार्यवाही की जाएगी। डीसी ने नगर निगम के जेई को निर्देश दिए कि चल रहे विकास कार्यों पर नजर रखें नहीं तो उनके खिलाफ भी सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

सरकारी स्कूल से दर्जनों पेड़ काटने पर ग्राम वासियों ने प्रदर्शन किया। गांव सरपंच बबलू, पूर्व सरपंच श्याम मुरारी, पूर्व सरपंच जसविदर सिंह, पंच महिद्र त्यागी ने बताया कि गांव के सरकारी स्कूल में 13 ठीक पेड़ खड़े थे, जो रातों-रात काट लिए। इसे लेकर ग्राम वासियों ने स्कूल में पेड़ों से लदी ट्राली को कब्जे में ले लिया। ग्रामवासियों का आरोप है कि पेड़ लगभग ढाई लाख रुपए की कीमत के थे। पूर्व सरपंच जसविदर सिंह ने कहा कि ये पेड़ काफी समय से खड़े थे और बच्चे इनकी छाया का लाभ भी ले रहे थे, लेकिन अचानक इनकी कटाई करा दी गई।

जीटी रोड पर बुधवार अलसुबह उस समय बड़ा हादसा होने से बच गया जब एक कार हादसे का शिकार होने के बाद आग का गोला बन गई। कार में पांच सवार थे, जिन्हें चोटें आई हैं जबकि कार पूरी तरह से जलकर खाक हो गई।

बताया जा रहा है कि कार में सवार आकाश मलिक, अरुण मलिक, राहुल, कर्ण शर्मा और रवि चंडीगढ़ अंबाला से मुरादाबाद क्षेत्र के समीप गजरौला जा रहे थे।

जिले में कोरोनो के मरीजों का ग्राफ बढ़कर 1001 तक पहुंच गया है। प्रशासन के लाख कोशिशों के बावजूद यह चेन ब्रेक नहीं हो रही। बुधवार को कोरोना के 36 नए केस मिले हैं, जिसमें से नौ केस शुगर मिल कालोनी से मिले हैं इससे पहले भी इस कालोनी में काफी संख्या में मरीज मिल चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग कोरोना की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के बैनर तले बर्खास्त पीटीआइ नौकरी बहाली की गुहार लगा रहे हैं। 45 दिन से पूरे प्रदेश में धरना जारी है। इस मौके पर समिति के राज्य महासचिव रविद्र बरानी, वजीर गांगोली और करनाल के जिला प्रधान संदीप बलड़ी ने कहा कि पूरे हरियाणा के पीटीआइ शिक्षकों की तरफ से वे इस बात की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं कि शिक्षकों के अहित में उनकी ओर से कोई दूरगामी बात आज तक नहीं हुई और न भविष्य में ऐसा कोई काम हमारी तरफ़ से कभी होगा।

बजीदा जाटान वासी रोहताश हत्याकांड के दोनों आरोपितों को पुलिस ने अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बजीदा जाटान के 23 वर्षीय युवक को इसी के गांव का सुनील व नरूखेड़ी वासी संदीप बाइक पर ले गए थे। परिजनों ने दोनों युवकों पर रोहताश के अपहरण का आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दी थी। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी